21 जून: रांची होगा योगमय, ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था 


    मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने मंगलवार को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को भव्य बनाया जाएगा। इसमें छात्रों व युवाओं को अधि‍क से अधि‍क संख्या में जोड़ें। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था करें। ज्यादा से ज्यादा लोगों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें। स्थानीय संस्थाओं को भी इससे जोड़ें। मुख्यमंत्री ने ये बातें झारखण्ड मंत्रालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन रांची में होने वाले मुख्य कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान कही। 

    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने झारखण्ड को इसके मुख्य आयोजन के लिए चुना, यह पूरे प्रदेश के लिए गर्व का विषय है। हम प्रदेशवासियों को इसे हर प्रकार से सफल बनाने के लिए जी-जान से जुटना है। हर किसी की इसमें भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 13 जून को राजभवन में होने वाले कार्यक्रम में हर वर्ग के लोगों को जोड़ें। 21 जून को कार्यक्रम स्थल से लेकर यातायात व्यवस्था सुचारू रहे।

    बैठक में स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि आयोजन को लेकर तैयारियों जोरों पर है। केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर काम किया जा रहा है। बैठक में रांची के उपायुक्त श्री राय महिमापत रे ने बताया कि रांची में उपायुक्त कार्यालय में ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा है। रांची में कल से न्यूक्लियस मॉल में इसकी सुविधा शुरू की जाएगी। इसके अलावा और भी सेंटर्स को जोड़ा जाएगा। बैठक में रांची के एसएसपी श्री अनीस गुप्ता भी उपस्थित थे।