• CM Facebook Profile
  • CM Twitter Profile
  • Skip to main content
  • A
  • A
  • menu

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहेबगंज में किया विभिन्न योजनाओ का उद्घाटन एवं शिलान्यास


    साहिबगंज- मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में सरकार द्वारा हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी। बाढ़ की विभीषिका का आकलन कर पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों की सुरक्षा हेतु पूरी तरह से कटिबद्ध है। मुख्यमंत्री साहिबगंज जिले में बरहेट प्रखंड के फुटबॉल मैदान में विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास और परिसंपत्ति का वितरण के कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों तक खाद्य सामग्री की आपूर्ति, उनका सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरण, उन्हें मेडिकल सुविधा प्रदान करने जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तत्पर होकर कार्य कर रही है। इसके साथ ही मवेशियों को सुरक्षित स्थल पर लाने एवं  उनके चारे की भी व्यवस्था की जा रही है।

    18082021_411_2

    मुख्यमंत्री ने साहिबगंज जिले के लिए 35 योजनाओं का शिलान्यास एवं विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर  बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर आवास योजना के अंतर्गत पंचकठिया संथाली से पंचायत से 02, कदमा पंचायत से 01 लाभुक को स्वीकृति पत्र दिया एवं प्रधानमंत्री आवास योजना(ग्रामीण) आवास प्लस अंतर्गत पंचकठिया पंचायत से 02 लाभुकों को स्वीकृति पत्र का वितरण किया। जे०एस०एल०पी०एस अंतर्गत ज्योति आजीविका सखी मंडल (बरहेट संथाली दक्षिणी) को आर०एफ के तहत 12,45,000 रूपये की अनुदान राशि दी । इसके अतिरिक्त विभिन्न योजनाओं के तहत लाभुकों को राशि भी प्रदान की गई।

    18082021_411_7

    कार्यक्रम के पश्चात मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने हवाई सर्वेक्षण कर साहिबगंज जिले में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया।

    18082021_411_12

    कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री श्री आलमगीर आलम, राजमहल सांसद श्री विजय हांसदा,  बोरियो विधायक श्री लोबिन हेंब्रम भी उपस्थित थे।

    Recent news