Sorry, you need to enable JavaScript to visit this website.

  • CM Facebook profile
  • CM Twitter profile
  • Skip to main content
  • A
  • A
  • menu

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी प्रखंड स्थित टेशोबथान गांव में आयोजित कार्यक्रम में 60 योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन /शिलान्यास किया


    आपने मुझे राज्य का नेतृत्व करने का मौका दिया है । हमारी सरकार इस राज्य को नई दिशा देने का काम कर रही है । हम एक ऐसी व्यवस्था बनाना चाहते हैं, जिसका फायदा कम से कम 40 सालों तक लोगों को मिलता रहे । इसी सोच के साथ नियोजन समेत कई नीतियों में बदलाव किया जा रहा है, ताकि झारखंड के नौजवानों के भविष्य को संवारा जा सके । मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी प्रखंड स्थित टेशोबथान गांव में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए अपनी प्रतिबद्धता तथा संकल्प को दोहराया ।  इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों की 60 योजनाओं का  उद्घाटन/ शिलान्यास किया, वही विभिन्न विभागों द्वारा चयनित लाभुकों में  कुछ को सांकेतिक रूप से प्रधानी पट्टा, नियुक्ति पत्र और अन्य कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित प्रमाण पत्र प्रदान किया ।

    18082021_410_2

    मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है । झारखंड समेत पूरे देश ने कोरोना की पहली और दूसरी लहर को झेल तो लिया है , लेकिन इस दौरान का मंजर काफी भयावह और पीड़ादायक था । कोरोना ने हजारों की संख्या में लोगों की जान ले ली । यह ठीक है कि अभी संक्रमण के मामले कम हुए हैं , लेकिन खतरा टला नहीं है । ऐसे में हम सतर्क और सुरक्षित के लिए सभी ऐहतियात बरतें ।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच जीवन को सामान्य बनाने के साथ विकास को गति देने का काम चल रहा है । क्योंकि, जीवन के साथ जीविका भी काफी अहम हैं ।  लोगों के जीवन को भी सुरक्षित रखना है और उनकी जीविका के लिए संसाधन भी उपलब्ध कराना है । इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार के द्वारा कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं ,लेकिन अब इसमें और गति लाने की जरूरत है । ताकि राज्य के हर वर्ग और इलाके के लोगों को इसका पूरा फायदा मिल सके ।

    18082021_410_6

    मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में 7050.83 लाख रुपए की  37 योजनाओं का उद्घाटन और 2230.42 लाख रुपए की 23 योजनाओं का शिलान्यास किया, वहीं  आवास योजना के तहत 6 लाभुकों के गृह प्रवेश को लेकर घर की चाबी सौंपी, जबकि 4 को प्रधानी पट्टा प्रदान किया । इसके अलावा जिला स्थापना शाखा, मनरेगा, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, सहकारिता विभाग, कल्याण विभाग, समाज कल्याण विभाग, आपूर्ति विभाग आदि के द्वारा चयनित लाभुकों में से  कुछ को सांकेतिक रूप से नियुक्ति पत्र, सामुदायिक वनाधिकार पट्टा, राशन कार्ड, और पेंशन स्वीकृति पत्र आदि प्रदान किया । मुख्यमंत्री ने वज्रपात से मृत लोगों के आश्रितों को चार- चार लाख रुपए  का चेक प्रदान किया ।

    18082021_410_17

    मत्स्य विभाग, जिला आपूर्ति कार्यालय, जिला स्वास्थ्य समिति, सुंदरपहाड़ी अंचल कार्यालय, महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग, बाल विकास परियोजना कार्यालय, वितीय साक्षरता परामर्शी केंद्र, पेयजल एवं स्वछता विभाग, ग्रामीण विकास विभाग और मुख्यमंत्री लघु एवं कुटीर उद्यम विकास बोर्ड के द्वारा यहां लगाए गए स्टॉल में उनके द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी लोगो को दी गई ।

    इस मौके पर सांसद श्री विजय हांसदा, विधायक श्री प्रदीप यादव, उपायुक्त श्री भोर सिंह यादव और पुलिस अधीक्षक श्री वाई एस रमेश उपस्थित रहे ।

    Recent news