मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल ( सदर अस्पताल) का औचक निरीक्षण किया


    मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने आज रात फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सदर अस्पताल)  का औचक निरीक्षण किया ।  इस दौरान उन्होंने अस्पताल के  सेंट्रल इमरजेंसी, केजुअल्टी वार्ड,  ममता वाहन कॉल सेंटर, सीसीटीवी मॉनिटरिंग रूम और मातृत्व एवं नवजात शिशु  विभाग के नार्थ वार्ड ब्लॉक, डॉक्टर्स रूम, नर्सेज रूम और स्टोर रूम आदि का जायजा लिया । मुख्यमंत्री अस्पताल प्रबंधन से कहा कि वे मरीजों के बेहतर इलाज में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें । मरीजों को सरकार द्वारा उपलब्ध सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए । अगर किसी तरह की शिकायत मिलती है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।   मुख्यमंत्री ने यहां उपलब्ध सुविधाओं और जरूरतों की भी जानकारी ली ।

    मुख्यमंत्री ने अस्पताल के सुपरिटेंडेंट से यहां पदस्थापित सभी चिकित्सकों का नाम,  उनकी विशेषज्ञता और रोस्टर ड्यूटी की पूरी जानकारी देने को कहा है ।मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी चिकित्सक रोस्टर के हिसाब से अपनी ड्यूटी ईमानदारी से करें ।   मुख्यमंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि ड्यूटी के दौरान गायब रहने वाले चिकित्सकों पर कार्रवाई की जाएगी ।

    मुख्यमंत्री ने  अपने निरीक्षण के क्रम में  मरीजों से मिले और उनसे उनके स्वास्थ्य के साथ-साथ अस्पताल में  उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली । मुख्यमंत्री मातृत्व एवं नवजात शिशु वार्ड जाकर नवजातों  के स्वास्थ्य की जानकारी उनके परिजनों से ली । मुख्यमंत्री ने वार्ड में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों एवं नर्सों   को हिदायत दी कि वे नवजातों का इलाज के साथ-साथ पूरा ख्याल भी रखें ।

    Recent news