Sorry, you need to enable JavaScript to visit this website.

  • CM Facebook profile
  • CM Twitter profile
  • Skip to main content
  • A
  • A
  • menu

रांची के हिंदपीढ़ी में आकस्मिक राहत खाद्यान्न सामग्री वितरण व्यवस्था शुरू


    मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने गुरुनानक स्कूल परिसर से आकस्मिक राहत के तहत खाद्यान्न लदे वाहनों को हिंदपीढ़ी के लिए रवाना किया। इस व्यवस्था के तहत क्षेत्र के 8 हजार परिवारों को राशन उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने राशन वाहनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना करने के बाद मीडिया से भी बातचीत की। उन्होंने कहा हिंदपीढ़ी पूरी तरह से लॉकडाउन है। लोगों का घरों से निकलना बंद है। ऐसे में किसी व्यक्ति, परिवार को खाद्यान्न की कमी न हो, इस बात को ध्यान के रखकर हिंदपीढ़ी के लिए आकस्मिक राहत खाद्यान्न सामग्री वितरण  की व्यवस्था की गई है।

    ऐसी ही व्यवस्था बोकारो के कोरोना प्रभावित साड़म व अन्य क्षेत्रों के लिए भी शुरू हुई है। लोगों से अपील है,आप घर पर ही रहें और निर्देशों का पालन करें। सरकार विशेष रूप से खाद्यान्न का वितरण करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच प्रक्रिया में लोग सहयोग करें ताकि क्षेत्र में राहत दी जा सके।

    हर तरह से लोगों को राहत पहुंचाने की कोशिश

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सामुदायिक किचन, दीदी किचन, विशेष खाद्यान्न वितरण, स्वयं सेवी संस्थाओं व अन्य माध्यमों से जरूरतमंदों को भोजन एवं खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रवासी मजदूरों को डीबीटी के माध्यम से राशि प्रदान की जा रही है। दूध के पाउडर का वितरण भी जल्द प्रारंभ होगा। लोगों का सहयोग मिल रहा है।  जिला प्रशासन की ओर से 10 लाख का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दिया गया, पारले जी बिस्किट की ओर से दो लाख बिस्किट के पैकेट और लाइफबॉय साबुन की ओर से 10 हजार साबुन प्राप्त हुए ।  हमें मिलकर कोरोना के विरुद्ध संघर्ष करना है।उन्होंने कहाकि सिख समुदाय को धन्यवाद, जिन्होंने गुरुनानक स्कूल परिसर को कंट्रोल रूप में बदलने की अनुमति दी।
    इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने गुरुनानक स्कूल में स्थापित कन्ट्रोल रूम व वितरण के लिए पैक किये जा रहे खाद्यान्न सामग्रियों का निरीक्षण भी किया इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार श्री अभिषेक प्रसाद, उपायुक्त रांची, एसएसपी रांची व अन्य उपस्थित थे।

    आकस्मिक राहत खाद्यान्न सामग्री में 15 दिनों का चावल, दाल, आलू, प्याज, सरसों का तेल, चायपत्ती, चीनी, साबुन, नमक व अन्य सामग्रियों उपलब्ध कराई गई हैं।

    Recent news