Sorry, you need to enable JavaScript to visit this website.

  • CM Facebook profile
  • CM Twitter profile
  • Skip to main content
  • A
  • A
  • menu

गोड्डा में बैजल बाबा की जयंती पर आयोजित मेले में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन


    मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी प्रखंड के बड़ा कल्हाजोर गांव में बैजल बाबा की जयंती पर आयोजित मेला में शामिल हुए। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मुख्यमंत्री ने मेले का उद्घाटन किया और मेले में आए लोगों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि  यह मेरी नहीं आपकी सरकार है। सरकार की सारी योजनाओं पर आपका अधिकार है। इन योजनाओं का लाभ हर किसी को मिलना चाहिए । इसके लिए जरूरी है कि आप सरकार के सहयोगी बनें। सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें। अभी तो शुरुआत भर है। आनेवाले दिनों में सरकार अपने विकास कार्यों की बदौलत झारखंड की तस्वीर और तकदीर बनाने का काम करेगी।

    किसी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं 

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी। हमारी हर किसी पर नजर है। इसकी शुरुआत हो चुकी है। थाने तक में छापेमारी की जा रही है। जो भी पदाधिकारी कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लोगों का काम लंबित रखने वाले अधिकारी निलंबित होंगे। मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि वे सरकार को सहयोग करें। अगर कोई सरकारी काम में बाधा डालेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सरकारी योजनाओं का लाभ  सभी लोगों को मिले इसके लिए वे अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।  अगर किसी विभाग में भ्रष्टाचार हो रहा है तो उसका विरोध करें और सरकार को इसकी सूचना दें। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिला प्रशासन के पदाधिकारियों को चेताते हुए कहा कि जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र और दाखिल खारिज जैसे मामले तय समय सीमा पार जारी करें।
     

    बैजल बाबा को किया नमन 
    मुख्यमंत्री ने इस मौके पर  बैजल बाबा के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के नायक बैजल बाबा के कार्यक्रम में आना अपनी खुशनसीबी मानता हूं। बैजल बाबा ने देश की आजादी की लड़ायी लड़ी थी। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में बैजल बाबा के 8 परिजनों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि बैजल बाबा के  सपनों का झारखंड बनाने के लिए सरकार कृत संकल्प है। कार्यक्रम में फूलो-झानो सक्षम आजीविका सखी मंडल की ओर से मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह और स्मारिका भेंट किया गया।

    मुख्यमंत्री ने इस मौके पर लगभग 14 करोड़ रूपए की 433 योजनाओं का ऑनलाइन उदघाटन -शिलान्यास किया, इसमें एनआरईपी की 234,  पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की 94 ओर जिला परिषद की 105 योजनाएं शामिल हैं।

    मुख्यमंत्री द्वारा कार्यक्रम में 8177 लाभुक/लाभुक समूह के बीच लगभग 156 करोड़ रूपए की परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। इसमें जेएसएलपीएस,  बैंक, महिला बाल विकास और समाज कल्याण विभाग तथा भूमि संरक्षण विभाग की योजनाओं का लाभ लाभुकों को दिया गया।

    मुख्यमंत्री ने पीएम आवास योजना ग्रामीण के 15 लाभुकों को गृह प्रवेश हेतु घर की चाबी सौंपी।

    स्वास्थ्य विभाग में 16 डॉक्टरों और शिक्षा विभाग में 2 को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

    मुख्यमंत्री ने डीएफएमटी फंड से दो बाइक एम्बुलेंस लाभुकों को सौंपी।

    इस कार्यक्रम में राजमहल के सांसद श्री विजय कुमार हांसदा, डीआईजी श्री राजकुमार लकड़ा, डीडीसी और प्रभारी उपायुक्त,  पुलिस अधीक्षक और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।
     

    Recent news