सिमडेगा में 70 करोड़ रुपये की योजनाओं का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास एवं उद्घाटन


    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को सिमडेगा में लगभग 70 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री विकास मेला सह प्रदर्शनी कार्यक्रम में भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि सिमडेगा के हर घर, हर परिवार का विकास होगा। याहं तेजी से विकास का काम चल रहा है। जल्द ही यह आकांक्षी जिला की कोटि से बाहर हो जाएगा। सिमडेगा का विकास और लोगों के जीवन स्तर में सुधार मेरी प्राथमिकताओं में है। हमने काम किया किया है और करते रहेंगे। वहीं, महिला सशक्तीकरण के लिए सखी मंडल के माध्यम से आर्थिक स्वावलंबन हो रहा है। कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री द्वारा वेद व्यास योजना, मुख्यमंत्री सुकन्या योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, साइकिल वितरण योजना के लाभुकों को योजना का लाभ दिया गया।

    मुख्यमंत्री ने वेद व्यास योजना के तहत सामूहिक गृह प्रवेश, मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के तहत कंचन कुमारी, स्वाती लुगुन, रूक्सार परवीन, संतोषी कुमारी, रेश्मा कुमारी, प्रतिमा केरकेट्टा, सृष्टि कुमारी एवं सीमा कुमारी को दस-दस हजार का चेक प्रदान किया। गर्भवती महिलाओं के लिए गोद भराई कार्यक्रम के माध्यम से ममता देवी, हिरण देवी एवं द्रौपदी देवी को मुख्यमंत्री द्वारा सहायता राशि प्रदान की गई। कल्याण विभाग की ओर से पांच स्कूली बच्चों को साइकिल वितरण किया गया।

    मुख्यमंत्री ने भवन प्रमण्डल द्वारा 60,77,19,636 रुपये की योजनाओं से बनने वाले सरकारी भवनों का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री ने रानी दुर्गावती, महारानी लक्ष्मीबाई, वीर बुधु भगत एवं भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमाओं का अनावरण कर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री ने विकास मेला एवं प्रदर्शनी में जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के द्वारा लगाए गए स्टॉल का भी अवलोकन किया।