• Raghubar Das FB
  • Raghubar Das Twitter
  • Raghubar Das Youtube
  • -A +A
  • A
  • A
  • menu

अब झारखण्ड को लुटने नहीं देंगे : मुख्यमंत्री


    बेतला में पंचायतस्तरीय प्रमंडल के कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने संवाद स्थापित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में बीजेपी के कार्यकर्ता की हैसियत से आया हूं। शुरू से ही मेरा स्वभाव संगठन का रहा है। किसी वक्त मैं बूथ का संयोजक था। आज जो भी हूं, बीजेपी की वजह से हूं। बीजेपी एक महान पार्टी है। मैं एक मजदूर परिवार से हूं। बूथ लेवल से लेकर सीएम तक का सफर इस पार्टी में होने की वजह से कर पाया। बीजेपी में ही मजदूर परिवार का आदमी इस जगह पर पहुंच सकता है।

    पार्टी कार्यकर्ताओं को टिप्स देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सशक्त बीजेपी है। अजेय पार्टी है। बीजेपी के पास कार्यकर्ताओं की फौज है। राज्य भर में किसी पार्टी के इतने ज्यादा कार्यकर्ता हैं। हमें इसे और मजबूत करना है। आज हमें यहां से लक्ष्य तय करके जाना है कि विधानसभा में दो तिहाई बहुमत और लोकसभा में सभी सीटों पर जीत आगामी चुनाव में दर्ज करें। हम जनता के वादे को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं। मैं खुद सरकार में रहकर संगठन का काम कर रहा हूं।

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गांव, गरीब, किसान की राजनीति करनी है। हमें प्रधानमंत्री जी के बताए रास्ते पर चलना है। गांव का विकास का असली काम श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। गांवों की सड़क को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से जोड़ा। सर्व शिक्षा अभियान अटल बिहारी वाजपेयी जी सरकार में शुरु हुआ था। गांव-गांव सफाई का संदेश हमारे प्रधानमंत्री जी आम लोगों को दे रहे हैं। देश के बहनों की चिंता पीएम मोदी ने की है। घर-घर शौचालय बनाने के लिए लोगों को जागरुक किया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 2022 तक हर गरीब को छत देने का लक्ष्य तय किया है। मैं तो ये कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार ने तय किया है कि झारखंड मे कोई गरीब बेघर नहीं होगा। 2020 तक सबके सिर पर छत होगी। 2018 के अखिर तक हर घर में बिजली होगी। गरीबों और सड़कों के विकास के लिए काम करेंगे। हमारे सरकार की कोशिश है कि 2022 तक झारखंड में गरीबी को खत्म करें।

    उन्होंने कहा कि जहां तक रोजगार की बात है, आप लोगों को मार्केट की चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ उत्पाद तैयार करिए, मार्केट सरकार आपको देगी। मुख्यमंत्री उद्यमी बोर्ड आपके तैयार किए गए सामानों को खरीदेगा। मधु उत्पादन के लिए केन्द्र सरकार से बात करके इससे जुड़े लोग हमारी सरकार फ्री बॉक्स देगी। पोल्ट्री के क्षेत्र में रोजगार देने की तैयारी कर रही है। आपके पोल्ट्री फॉर्म का अंडा सरकार खरीदेगी। गांव से स्कूल में आपको देना होगा। उसका पैसा गांव के स्कूल से मिल जाएगा।

    विरोधियों पर वार करते हुए मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि सत्ता मेवा नहीं है, सेवा के लिए है। राज्य में लूट खसोट के लिए कई पार्टियों का गठन हुआ है। कई पार्टियां आपस में डील कर रही है। 60 सालों में विकास क्यों नहीं हुआ। । मैं ऐसा नेता नहीं हूं कि शिलान्यास आज करुं। काम 6 महीना बाद शुरु हो। मैंने सभी विभागों को निर्देश दिया है शिलान्यास के एक हफ्ते के भीतर काम शुरु हो जाए। हमारा राज्य गुजरात, महाराष्ट्र से अमीर है, लेकिन इसको लूटा गया। आदिवासियों के लिए हेमंत सोरेन, शिबू सोरेन ने क्या किया। सबने मिलकर झारखंड को लूटा। झारखंड को लूटने का इजाजत अब किसी को नहीं दिया जाएगा। हम झारखंड के ट्रस्टी है। इस भावना से हमें काम करना है।

    प्रधानमंत्री जी की तारीफ करते हुए श्री रघुवर दास ने कहा कि चार साल में प्रधानमंत्री मोदी जी ने समस्याओं के समाधान का काम किया है। 21वीं सदी भारत की बने। गांव से लेकर शहर की जनता मोदी जी पर विश्वास करता है। पूर्वोत्तर में सिर्फ एक राज्य मिजोरम में बीजेपी नहीं है। बाकी सभी राज्यों में बीजेपी का शासन है। ये सब कार्यकर्ताओं की बदौलत हुआ है। 20 साल के वाम मोर्चे के शासन को बीजेपी कार्यकर्ताओं की मेहनत ने खत्म कर दिया है। ये सब आप जैसे कार्यकर्ताओं की वजह से हुआ है। हम चाहते है कि पार्टी के लिए आप काम  करे। थोड़ा वक्त ही निकाले, लेकिन पार्टी के लिए काम करें। आप रघुवर दास के लिए काम मत करिए। आप अपनी संतुष्टि के लिए काम करिए। 2 घंटे का वक्त दीजिए, लेकिन पार्टी के लिए काम करिए।

    भारत में दो ही कैडर वाली पार्टी है। एक बीजेपी और दूसरा वामपंथी। बीजेपी की पहचान उसके कार्यकर्ता से है। कार्यकर्ताओं की पहचान उनके व्यवहार से है। कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में ईमानदारी से काम करें।  हमें अपने कैडर को मजबूत करना है। इसके लि सभी पंचायत प्रभारी 15 दिन में बूथ अध्यक्ष के साथ मीटिंग करें। हर एक महीने में पंचायत प्रभारी मंडल अध्यक्ष के साथ मीटिंग करें। बीजेपी की पहचान उसके कार्यकर्ता से है। मोदी जी के मन की बात महीने में एक बार लोगों को बताएं। हमे समाज के हर वर्गों को जोड़ना है, ताकि आरजेडी और कांग्रेस का क्षेत्र का कोई वजूद ना रहे ।

    सरकार विकास के काम करती रहेगी।नीलांबर-पितांबर विश्वविद्यालय जल्द शुरु होगा। नेतरहाट से बेतला तक पर्यटन को बढ़ावा भी सरकार देगी। झारखंड प्रकृति की गोद में है। यहां के जगहों को टूरिस्ट स्पॉट के रुप में विकसित किया जाएगा। कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि जो किताबें आपको दी गई है। उन्हें पढ़े। तभी आप लोगों को पार्टी के कार्यों के बारे में समझा सकते है। इसलिए पढ़ाई से दोस्ती करना जरुरी है।